डीएम ने दो सौ शिकायतों का किया आंन स्पांट निष्पादन

डीएम ने दो सौ शिकायतों का किया आंन स्पांट निष्पादन


जेटी न्यूज
मधुबनी : जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा ने समाहरणालय स्थित अपने कार्यालय कक्ष में आम जन से मिलकर उनसे प्राप्त कई शिकायतों का किया ऑन स्पॉट निष्पादन। गौरतलब हो कि विभागीय निदेश के अनुसार सप्ताह के प्रत्येक शुक्रवार को आम जन से मिलकर उनकी शिकायतों का त्वरित निष्पादन किया जाता है।आयोजन किया जाता है। आज दो सौ से अधिक आवेदकों प्राप्त हुए। आज प्राप्त आवेदन में
अतिक्रमण का मामला सबसे अधिक था। इसके अतिरिक्त प्रखंडों के बाल विकास परियोजना कार्यालयों में सेविका और सहायिकाओं की बहाली में अनियमितता के मामले भी आये। 13 वर्ष की मीनाक्षी कुमारी ने जिलाधिकारी से अपने ही परिजनों से हितों की सुरक्षा की मांग रखी। भौआड़ा के मो. अबुल के द्वारा सरकारी कुएं को अतिक्रमण मुक्त कराकर संरक्षण प्रदान करने की मांग की गई। तिलक चौक के निवासियों के द्वारा जनहित में नाले के पक्कीकरण की मांग की गई।

 

वहीं, बेनीपट्टी ब्रह्मपुरा अरेर की रहनेवाली पार्वती देवी ने गांव के दबंगों द्वारा उनके प्रधानमंत्री आवास योजना के निर्माण कार्य में बाधा पंहुचाने की शिकायत की। खजौली के सराबे निवासी नथुनी यादव ने अर्जी दी है कि एक क्लर्क ने उनकी पुत्री को नौकरी दिलाने का झांसा देकर उनसे तीन लाख रुपए ठग लिए। मधेपुर लक्ष्मीपुर स्थित विजय आश्रम नामक धर्मशाला को अतिक्रमणमुक किए जाने और समुचित संचालन के लिए भी आवेदन प्राप्त हुए हैं।

जिलाधिकारी ने सभी की समस्या को धैर्यपूर्वक सुना और उनके त्वरित निदान के निर्देश भी दिए। उन्होंने कहा कि जनता के द्वारा की जा रही शिकायतों के आधार पर जिले में लोकसेवकों की कार्यसंस्कृति का पता चलता है। ऐसे में सभी प्राप्त आवेदनों से प्राप्त जायज मांग पर प्रभावी रूप से कदम उठाए जाएंगे।

Related Articles

Back to top button