रक्सौल के सम्मानित मतदाता गण से स्थानीय उपमुख्य पार्षद पद के उम्मीदवार मीना देवी की अपील

रक्सौल के सम्मानित मतदाता गण से स्थानीय उपमुख्य पार्षद पद के उम्मीदवार मीना देवी की अपील
जेटी न्यूज

रक्सौल पूर्वी चंपारण- स्थानीय नगर परिषद् के उप मुख्य पार्षद पद के उम्मीदवार श्रीमती मीना देवी ने रक्सौल के सम्मानित मतदाता गण से विनम्र निवेदन करते हुए कहा है कि याद कीजिए रक्सौल के चौक-चौराहों और गलियों में जहां जनवरी से चुनाव आचार संहिता लागू होने तक उप सभापति पद हेतु मेरे पति विशाल कुशवाहा का पोस्टर बैनर ही प्रमुखता से लगा था। फिर महिलाओं के लिए आरक्षण रोस्टर आया और तत्क्षण मेरे परिवार वालों ने निर्णय लिया और मेरी सहमति से मेरा नाम उप सभापति पद हेतू आगे आ गया।मेरे पति की मेहनत और मेरी उच्च शिक्षा की चर्चा शहर में फैल गई। मुझे लोगों का आशीर्वाद मिलने लगा, यहीं पर विरोधियों के पेट में दर्द शुरू हुआ और आनन- फानन में कई उम्मीदवार उप सभापति हेतू मैदान में उतर गए। हालांकि
लोकतन्त्र में चुनाव लड़ने का सबको अधिकार है। लेकिन सिर्फ मन की लालसा के कारण कौन लोग चुनाव लड़ रहे हैं,

जनता सब समझ रही है। मेरी चुनौती है ऐसे उम्मीदवारों से जिनकी शिक्षा दीक्षा और कर्म शीलता मुझसे बेहतर हो, तो किसी मंच पर मुझसे डिबेट कर लें। ये चुनाव रक्सौल के विकास में अग्रणी भूमिका निभाने वाले उचित पात्रों का है, ना कि जाति धर्म का। ये चुनाव प्रशासन से आंख में आंख डाल कर मुद्दों पर वार्तालाप करने की क्षमता रखने वालों का है, ना कि छुई मुई दुल्हनिया चुनने का। यह चुनाव न तो ब्यूटी कॉन्टेस्ट का है न मुंह में दही जमा कर सिर्फ हस्ताक्षर करने वालो का।


इसलिए जनता से अपील है की सिर्फ किसी को रोकने के लिए चुनाव लड़ रहे प्रत्याशियों को एवं उनकी नीयत को पहचानें। जिनके पति नगर पार्षद रहते सभापति बनाने बिगाड़ने के खेल में रह कर पैसा बनाएं हैं और वार्ड को पीछे छोड़ दिया। ऐसे उम्मीदवारों की पत्नियां क्या कर सकती है? यह सोचना जनता का काम है, ताकि डायरेक्ट हो रहे इस चुनाव में फिर ऐसे लोग ना आ सके।
मुझे विश्वास है कि मेरे पति की मेहनत और मेरी कर्मठता अवश्य रंग लायेगी। और आप सभी का आशीर्वाद अवश्य मिलेगा। यदि आप सभी का आशीर्वाद मुझे मिल गया तो मैं आपको विश्वास दिलाती हूं कि मैं रक्सौल का खोया अंतराष्ट्रीय महत्ता को वापस लाने में जी जान लगा दूंगी।यह जानकारी प्रेस विज्ञप्ति के माध्यम से रक्सौल नगर परिषद् के उप मुख्य पार्षद पद के उम्मीदवार श्रीमती मीना देवी, पति व युवा समाजसेवी विशाल कुशवाहा ने दी है।

Related Articles

Back to top button