जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में कुल 71 परिवादियों की समस्यायों को सुना, कई का किया ऑन स्पॉट निष्पादन

जिलाधिकारी कार्यालय कक्ष में कुल 71 परिवादियों की समस्यायों को सुना, कई का किया ऑन स्पॉट निष्पादन

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज

मधुबनी।आज जिलाधिकारी के समक्ष जिन समस्याओं के साथ जिले के लोग मिलने आए, उनमें भूमि अतिक्रमण के मामले सबसे अधिक पाए गए। इसके अतिरिक्त आपसी रंजिश और कार्यालय में लंबित मामले भी शामिल थे।

आंधराठाढी प्रखंड के बिठौनी निवासी शिव राम साहू ने गांव के लोगों के द्वारा उनके साथ दुर्व्यवहार किए जाने की शिकायत की और सुरक्षा की मांग की। पंडौल प्रखंड के सोहराय के रहने वाले भारती देवी ने जिलाधिकारी से शिकायत की कि सहारा इंडिया परिवार में उनके द्वारा गाढ़ी कमाई के रुपए जमा किए गए थे। परंतु, सहारा इंडिया परिवार द्वारा उनके पॉलिसी के मैच्योर हो जाने के बाद भी राशि नहीं लौटाई जा रही है।

ग्राम पंचायत राज बेलही पूर्वी के ग्रामीणों द्वारा सामूहिक रूप से जिलाधिकारी से उनके जन वितरण प्रणाली के विक्रेता के विरुद्ध धांधली करने और कालाबाजारी करने की शिकायत की गई। भौआड़ा के रहने वालों ने स्थानीय सरकारी तालाब को अतिक्रमण मुक्त कराए जाने और जल जीवन हरियाली योजना के अंतर्गत उसका पुनरुद्धार किए जाने की मांग की गई। जिला परिषद सदस्य रणधीर खन्ना द्वारा जिलाधिकारी से जिला शिक्षक प्रशिक्षण संस्थान (डाइट) नरार में छात्राओं के आवासन की सुविधा के मद्देनजर बालिका छात्रावास के कार्य संचालन की मांग की गई। रुद्रपुर के भूली चौपाल द्वारा गांव के लोगों के विरुद्ध ही उनकी निजी जमीन हड़पने की शिकायत की गई।

जिलाधिकारी ने न केवल आए हुए परिवादियों की समस्याओं को सुना बल्कि, उन समस्याओं के संदर्भ में संबंधित अधिकारियों को आवश्यक निर्देश भी दिए।

Related Articles

Back to top button