उत्पाद विभाग के मनमानी एवं भ्रष्टाचार के खिलाफ ताजपुर-राजधानी रोड को 5 घंटे जाम तक पासी समाज ने जाम किया

जे टी न्यूज़
ताजपुर, समस्तीपुर : ताड़ी पीने के नाम पर तीन लोगों को हिरासत में लिया उत्पाद विभाग, आक्रोशित लोगों ने किया सड़क जाम। शौच के लिए घर निकला था जीतेंद्र, शादी 20 नवंबर को, गिरफ्तार किया उत्पाद विभाग- जीतेंद्र की माँ। शराब- शराबी को छोड़, ताड़ी पीने वाले एवं पासी समाज को प्रताड़ित करता उत्पाद विभाग। पासी समाज को नौकरी, अन्य काम दे सरकार, हमलोग ताड़ी का धंधा बंद करने को तैयार- मनोज दास। कई बार बाहर से आये मेहमान पकड़ा चुके हैं, अब आने से कतराते हैं- अर्जुन कुमार।

पासी समाज के जाम को भाकपा माले ने दिया नैतिक समर्थन। सुबह-सुबह शौच को घर से निकले, उबटन लगाये 20 नवंबर को दुल्हा बनने वाले जीतेंद्र पासवान समेत अन्य दो लोगों को उत्पाद विभाग की टीम द्वारा गिरफ्तारी के खिलाफ पासी समाज ने अन्य पड़ोसियों की सहायता से ताजपुर के बालू मंडी हरिशंकरपुर बघौनी में ताजपुर- पटना मुख्य मार्च जाम कर प्रदर्शन कर उत्पाद विभाग पर नाजायज वसूली करने का आरोप लगाया। जाम में शामिल गिरफ्तार जीतेंद्र पासवान की मां शकुंती देवी ने पुलिस के सामने बताई कि 20 नवंबर को उनके बेटे की शादी है. उबटन लगाये जीतेंद्र शौच के लिए निकला ही तभी घात लगाये बैठे उत्पाद विभाग की टीम ने जीतेंद्र समेत दो अन्य लोगों को गिरफ्तार कर साथ समस्तीपुर लेकर चली गई. टीम को जीतेंद्र की शादी की बात बताने पर पुलिस ने गाली देते हुए मौके पर जुटे लोगों को भगा दिया. फलस्वरूप हमलोगों ने न्याय की मांग पर सड़क जाम किया।

पासी समाज के जाम में शामिल मनोज एवं अन्य लोगों ने उत्पाद विभाग एवं पुलिस पर आक्रोश व्यक्त करते हुए कहा कि मोटी रकम लेकर शराब एवं शराबी को छोड़ दिया जाता है और ताड़ी पीने एवं बेचने वाले को गरीब-दलितों को पकड़कर जेल भेज दिया जाता है. यह अन्याय है और हमलोग इस अन्याय के खिलाफ लड़ेंगे। पत्रकार द्वारा पूछे जाने पर महिला संगठन ऐपवा के जिला अध्यक्ष सह भाकपा माले बंदना सिंह ने कहा कि प्रायः देखा जाता है कि शराब बरामद होने के बाबजूद उत्पाद विभाग एवं पुलिस दो- तीन घंटे इंतजार कर मोटी रकम वसूली कर दोषी को छोड़ देती है, मामले का रफा- दफा कर देती, कभी पकड़ाये गये शराब की मात्रा घटा देती है लेकिन ताड़ी पीने एवं बेचने वाले मजदूर तबके के लोगों को गिरफ्तार कर जेल भेज देती है |

कमाऊ मजदूर के जेल जाने से उनके परिजनों के समक्ष जीविकोपार्जन की समस्या आ जाती है. माले प्रखण्ड सचिव सुरेन्द्र प्रसाद सिंह ने उत्पाद एवं पुलिस विभाग में फैले भ्रष्टाचार पर रोक लगाने, पुलिस, उत्पाद विभाग के अधिकारियों एवं कर्मियों द्वारा जमा किया जा रहा अकूत संपत्ति की जांच एवं कारबाई समेत उक्त घटना की जांच कर गिरफ्तार निर्दोष लोगों को रिहा करने की मांग की है। शाम तक सभी गिरफ्तार को रिहा करने, पासी समाज के साथ हो रहे ज्यादती रोकने की ताजपुर थानाध्यक्ष ब्रजकिशोर सिंह की घोषणा पर भाकपा माले के सुरेंद्र प्रसाद सिंह, पासी समाज के महासचिव पंकज कुमार चौधरी आदि ने आक्रोशित कार्यकर्ताओं को समझा- बुझाकर 5 घंटे बाद जाम समाप्त कराया गया।

Related Articles

Back to top button