छपरा में जहरीली शराब पीने से 81 लोगों की मौत

छपरा में जहरीली शराब पीने से 81 लोगों की मौत

शराब ड्रग्स के बजाय दूध एवं जूस पीने की आम जनों से किया अपील – किरण देव यादव

जे टी न्यूज
अलौली खगड़िया: देश बचाओ अभियान फरकिया मिशन के संस्थापक अध्यक्ष किरण देव यादव ने छपरा में जहरीली शराब पीने से 81 लोगों की मौत एवं कटिहार व पटना में 13 लोगों की हत्या पर आक्रोश, दुख व गहरी संवेदना व्यक्त किए तथा बिहार सरकार की आड़े हाथों लेते हुए मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा देने एवं मृतकों के आश्रितों को 10-10 लाख रुपया मुआवजा देने की मांग किया है। तथा शराब माफिया, शराब निर्माता एवं विक्रेता पर कड़ी कार्रवाई हो, उन पर हत्या की मुकदमा चलाने की मांग किया।
मिशन सुरक्षा परिषद के राष्ट्रीय सचिव किरण देव यादव ने कहा कि जब बिहार सरकार के द्वारा बिहार में पूर्णतः शराबबंदी लागू है तो फिर कैसे सरेआम शराब की बिक्री एवं होम डिलीवरी चालू है, शराबबंदी कानून फेल होने के कारण जहरीली शराब पीने से मौत होने का आखिर जिम्मेदार कौन है ? प्रत्यक्ष तौर पर शराब बनाम जहर की आपूर्ति सर्वत्र हो रही है आखिर यह शराब माफिया कौन हैं ? कार्रवाई क्यों नहीं हो रही है ? शराब का निर्माण कहां और कैसे हो रहा है ? हालांकि सरकार द्वारा काफी जागरुकता शराबबंदी एवं शराब के कुप्रभाव, परिणाम पर चलाई गई, बावजूद इसके लोग शराब पीकर मौत को गले लगा रहे हैं है। शराब बर्बादी और मौत का दूसरा नाम है। फिर भी जानबूझकर शराब पीना कहां तक बुद्धिमानी है ? शराब माफिया शराब रुपी जहर को आम जनता को पिलाकर धन बटोर रहे हैं, तथाकथित लोग शराब पीने में धन लूटा रहे हैं, अपने बाल बच्चे पत्नी परिवार को कुंठित एवं कुपोषित, अशिक्षित कर रहे हैं जो दुर्भाग्यपूर्ण है। शराब माफिया को बेहतर व्यवसाय कर धन उपार्जन करने की नैतिक कर्तव्य होनी चाहिए। पैसा कमाने के लिए नैतिक पतन नहीं होना चाहिए। नैतिक कर्तव्य का पाठ सीखने की जरूरत है। आज नैतिक शिक्षा की आवश्यकता है। हालांकि कुछेक सत्तासीन सरकार जानबूझकर ड्रग्स शराब का लत आमजन नौजवानों को लगा रही है ताकि पी कर स्वविवेक खो दे, नीति नियम नैतिक बिहीन हो जाए और फिर जैसे मन हो, सत्ता चलाएंगे , विरोध करने का विवेक समाप्त हो जाए, मानसिकता वाले शराब माफिया एवं संरक्षक गलत तरीके से पैसा कमा कर व्यभिचार फैलाकर तथाकथित आमजन नौजवानों को भटकाया जा रहा है। जिसे आमजनों को सोचने समझने की जरूरत है एवं शराब ड्रग नशा से कोसों दूर होकर एक बेहतर जिंदगी जीने की जरूरत है। बिहार को बदनामी से बचाने की जरूरत है।
सामाजिक चिंतक समाजसेवी किरण देव यादव ने शराब पीने वालों से दूध एवं जूस पीने तथा गलत आदत को सुधारने का जनमानस से मार्मिक अपील किया है।

Related Articles

Back to top button