जयन्ती पर शिद्दत से याद किए गए किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह

जयन्ती पर शिद्दत से याद किए गए किसानों के मसीहा चौधरी चरण सिंह

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज


मधुबनी।स्थानीय जनता दल (यू0) किसान एवं सहकारिता जिला कार्यालय में किसानों के मसीहा सर्वमान्य नेता देश के पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह जी की 120 वीं जयंती समारोह जिला अध्यक्ष विनोद सिंह कुशवाहा की अध्यक्षता में संपन्न हुई। सर्वप्रथम सभी साथियों द्वारा पुष्प चढ़ाकर उन्हें भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित किया गया एवं उनके जीवनी पर प्रकाश डाला गया।
इस अवसर पर किसान एवं सहकारिता के जिलाध्यक्ष विनोद सिंह कुशवाहा ने कहा कि भारत कृषि प्रधान देश है यहां के 80% जनता कृषि पर आधारित है। केंद्र सरकार द्वारा हम लोगों के साथ लगातार भेदभाव किया जा रहा है। किसानों को समय पर उर्वरक एवं सिंचाई की उपलब्धता नहीं करवाना यह साबित करता है कि केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा बिहार वासियों के साथ सौतेलेपन का व्यवहार किया जा रहा है। इसके चलते बिहार के किसान भाई माननीय विकास पुरुष श्री नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में आने वाले लोकसभा चुनाव- 2024 में देश को एकजुट कर पूरे देशवासियों के मान एवं सम्मान के लिए अगुवाई करेंगे एवं किसान साथियों को समय से सिंचाई, उर्वरक एवं अन्य सुविधा उपलब्ध कराएंगे।
इस अवसर पर जदयू अति पिछड़ा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष केदारनाथ भंडारी ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसानों के नेता रहते हुए पूरे भारतवर्ष को एक सूत्र में बांधने का काम किए लेकिन नरेंद्र मोदी की सरकार ने किसानों के साथ भेदभाव कर बिहार के किसानों को आर्थिक लाभ से वंचित कर दिया जिसके फलस्वरूप बिहार के किसान के साथ-साथ आम जनों में भी आक्रोश व्याप्त है इसका खामियाजा भाजपा सरकार को आने वाले लोकसभा चुनाव- 2024 में भुगतना पड़ेगा।
इस अवसर पर प्रदेश सचिव संगीता ठाकुर ने कहा कि चौधरी चरण सिंह किसान के साथ-साथ देश के सभी वर्गों के नेता थे खासकर किसान के नेता इसलिए कहलाए कि उन्होंने किसानों को प्राथमिकता के आधार पर रखा एवं उनके समस्याओं का त्वरित निदान किया।
मौके पर प्रदेश महासचिव राजेंद्र प्रसाद कुशवाहा ने कहा कि भारत कृषि आधारित देश है। किसान की खुशहाली ही हमारी खुशहाली है। किसान बड़ी मेहनत व लगन के साथ अपने खेतों में परिश्रम करते हैं एवं विभिन्न प्रकार के अनाज उगाने का काम करते हैं जिससे हमारे देशवासियों को आवश्यकता की पूर्ति होती है। इसलिए अन्न पैदा करने वाले ऐसे किसान बंधुओं को ससमय आधुनिक सभी सुविधा उपलब्ध हो इसके लिए हमारे माननीय मुख्यमंत्री नीतीश कुमार विभिन्न तरह की योजनाएं किसानों के हित के लिए कर रहे हैं।
मौके पर प्रदेश महासचिव सत्यनारायण यादव, युवा प्रकोष्ठ के जिला अध्यक्ष संतोष साह, जय वंश कुमार राम, जगन्नाथ सिंह, भरत चौधरी,तौहीद आलम,रविन्द्र कुमार चौधरी, मनोज साह, देवेंद्र चौधरी, अवध कुशवाहा, राजा चौधरी,मिंटू पासवान,शिव कुमार सिंह, तनवीर अहमद, अमित कुमार,मो हामिद आदि दर्जनों साथी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button