पराली जलाने को लेकर एफ आइ आर के विरुद्ध किसान महासंघ ने किया पुतला दहन

पराली जलाने को लेकर एफ आइ आर के विरुद्ध किसान महासंघ ने किया पुतला दहन

केंद्रीय कार्यालय करगहर से थाना पुल तक निकाला शव यात्रा

 

जे टी न्यूज, करगहर(रोहतास): किसान महासंघ के द्वारा 19 दिसंबर 2023 को बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का शव यात्रा निकाला गया।शव यात्रा केंद्रीय कार्यालय करगहर से प्रारंभ होकर बाजार भ्रमण करते हुए थाना पुल के पास पहुंचा। थाना पुल के सामने ही आकोर्षित किसान महासंघ के द्वारा नीतीश सरकार का पुतला दहन किया गया।

किसानों का जबरदस्त गुस्सा आक्रोश नीतिश सरकार पर फूट पड़ा। इस संबंध में किसान महासंघ के संस्थापक रमाशंकर सरकार ने कहा कि पराली जलाना ही मात्रा प्रदूषण के कारण नहीं है, पराली जलाने से मात्र 3% ही प्रदूषण प्रभावित होता है। संस्थापक ने जीता जागता मिसाल दिया और कहा कि सरकार की पूरी मशीनरी तंत्र पूरे बिहार में कार्य कर रही है, वहां भी ज्यादा प्रदूषण है। वहां उन लोगों पर सरकार द्वारा क्यों नहीं एफ आइ आर किया जाता है ? यदि सरकार मानती है कि पराली जलाने से प्रदूषण फैलता है तो सभी प्रदूषण फैलाने वाले लोगों को चिन्हित कर सभी पर मुकदमा करें। सभी को सरकारी सुविधाओं से वंचित करें, सभी जनप्रतिनिधि पूर्व एवं वर्तमान विधायकों व सांसद के परिजनों पर मुकदमा करें ये लोग भी खेती करते हैं। सिर्फ गरीब किसानों पर ही अत्याचार क्यों ? यदि सरकार अपना फरमान वापस नहीं लिया तो किसानों द्वारा क्रमबद्ध तरीके से पूरे देश व राज्य में आंदोलन किया जाएगा।

मौके पर कामेश्वर सिंह,डॉक्टर कमलेश सिंह, हरिद्वार सिंह, अभय सिंह,आशुतोष कुमार, लक्ष्मण पासवान,कामेश्वर शाह, तेज प्रताप यादव,अरुण काशी, राजेंद्र सिंह,रमाशंकर यादव, राजेंद्र शाह के साथ भारी संख्या में किसान महासंघ के सभी कार्यकर्ता उपस्थित रहें।

Related Articles

Back to top button