सासाराम शहर में दिखा क्रिसमस का उल्लास रैली निकाल कर दिया संदेश

सासाराम शहर में दिखा क्रिसमस का उल्लास रैली निकाल कर दिया संदेश

जे टी न्यूज, सासाराम (रोहतास) प्रभु यीशु मसीह के जन्मोत्सव से पूर्व संत जोसेफ स्कूल ने रविवार को शहर में रैली निकाली। रैली को कैथोलिक चर्च फादर अल्बर्ट, सिस्टर डॉक्टर अनुशीला, स्कूल डायरेक्टर संतोष कुमार, प्रधानाचार्य शिवानी कुमारी, टाउन थाना एस.आई. महेंद्र सिंह ने संयुक्त रूप से दीप प्रज्वलित कर रवाना किया। रैली निकलने से पहले स्कूल परिसर में 10 मिनट का प्रार्थना सभा हुई। जिसमें कैथोलिक चर्च फादर अल्बर्ट ने प्रार्थना सभा में सभी स्कूली बच्चों एवं शिक्षक, शिक्षिकाओं को क्रिसमस की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि ईश्वर को स्वयं इंसान से इतना प्यार है कि उसने हमें जीवन को अच्छी तरह जीने व उसे समझने के लिए यीशु के रूप में दुनिया में अपना एकलौता पुत्र भेजा।

प्रत्येक व्यक्ति में 3 आयाम होते हैं। ईश्वर, मनुष्य और प्रकृति हम अक्सर ईश्वर व इंसानों को अधिक महत्व देते हैं और प्रकृति को भूल जाते हैं। स्कूल प्रबंधक ने सभी बच्चों को बड़े दिन की बधाई दी एवं मानव कल्याण के लिए दिए गए प्रभु यीशु के संदेशों को प्रसारित किया। और कहा कि संत जोसेफ स्कूल में क्रिसमस की तैयारियां पूरी कर ली गई है। 25 दिसंबर को स्कूल में बनाए गए प्रभु यीशु मसीह के चरणी को देखने के लिए हजारों की संख्या में विद्यालय में पढ़ रहे बच्चे के अभिभावक गण यहां पर पहुंचते हैं। जिसका समय संध्या 5:30 बजे से लेकर 7:30 बजे तक निर्धारित किया गया है। इस वर्ष बच्चों की ओर से विभिन्न प्रकार की स्टाल और विज्ञान मॉडलों को तैयार किया गया है।

उत्सवा रैली में झांकी का प्रदर्शन किया गया साथ ही साथ चौक चौराहों पर छात्र-छात्राओं ने कैरोल सिंगिंग व नृत्य प्रस्तुत कर उत्सव मनाया। वही स्कूल के नन्हे-मुन्ने छात्र-छात्राएं सांता क्लॉज की वेशभूषा धारण किए हुए लोगों के बीच चॉकलेट बांटे रैली में शामिल लोगों ने प्रभु यीशु जन्मोत्सव के बधाई संदेशों के साथ-साथ स्वच्छ भारत स्वस्थ भारत के नारे भी लगाए। रैली संत जोसेफ स्कूल कनोडिया पंप से निकल परम नगर, गांधीनगर, जगजीवन आश्रम, बौलिया रोड, धर्मशाला चौक से होते हुए न्यू एरिया कैथोलिक चर्च संपन्न हुई। रैली चर्च परिसर में पहुंचने पर चर्च में विशेष प्रार्थना सभाएं हुई l प्रभु यीशु के प्रेम शांति व सद्भाव के संदेशों का वाचन कर कैरोल सॉन्ग गाए गए। बच्चों ने प्रभु यीशु के जीवन पर आधारित नृत्य नाटिकाए प्रस्तुत की। रैली में विद्यालय प्रबंधक ने पुलिस प्रशासन व नगर वासियों को क्रिसमस एवं नए वर्ष की शुभकामनाएं दी।

Related Articles

Back to top button