शिक्षा संवाद कार्यक्रम समारोह उच्च माध्यमिक विद्यालय मोरो में आयोजित

शिक्षा संवाद कार्यक्रम समारोह उच्च माध्यमिक विद्यालय मोरो में आयोजित

जे टी न्यूज, दरभंगा:

प्रखण्ड विकास पदाधिकारी हनुमाननगर साथ ही (मनीष कुमार) ग्रामीण समाजिक कार्यकर्ता उमेश राय कार्यक्रम में शामिल हुए। अपने उदबोधन में श्रीमान राय ने कहा कि शिक्षा से ही शिक्षा में जागरुकता के द्वारा अंधविश्वास, पाखण्ड, भूख और गरीबी को मिटाया जा सकता है। अशिक्षा मानव दुखो का कारण है। प्रखण्ड विकास पदाधिकारी ने विभिन्न कल्याणकारी योजना जैसे *साइकिल योजना, पोशाक योजना, छात्रवृति योजना, स्वास्य से जुड़ी योजना के साथ-साथ student credit card से बच्चे लाभ उठाकर आगे बढ़ सकते है।

इसके साथ ही राजकीय बुनियादी विद्यालय परिसर का चाहदिवारी, किचेन शेड,जीम,खेल सामग्री का प्रबंधन दो माह में करबाने आश्वासन दिया।अन्य योजनाओं की जानकारी अभिभावक और बच्चों के बीच की गई।

श्री अभिषेक कुमार (BPM) ने अपने उदबोधन में अभिभावको को सरकार की योजना के बारे में अभिभावकों और बच्चों को जानकारी दी।

 

इस कार्यक्रम का संचालनकर्ता श्री शंभुनाथ राय के द्वारा किया गया। विद्यालय के सभी शिक्षक भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। अभिभावकों से समाज में किस प्रकार बच्चों को शिक्षित किया जाए। बच्चों को स्कूल आने के लिए प्ररित किया जाए कि जानकारी दी गई।

नवनियुक्त शिक्षक नीतीश कुमार के द्वारा बच्चों में शिष्टाचार का विशेष महत्व पर जानकारी दी गई ।

समाज के सम्मानित कार्यकर्ता और अविभावक श्री सुनिल कुमार शर्मा (अधिवक्ता), श्री हरिशचंद्र राय ( सदस्य शिक्षा सचिव), सज्जन राय (वार्ड सदस्य), फुलेन्द्र राय (पैक्स अध्यक्ष) भी इस कार्यक्रम में शामिल हुए। उस विद्यालय के शिक्षक प्रधानाचार्यः – रेखा कुमारी ,बबीता,शंभुनाथ राय,संजय कुमार भारती,राज कुमार,नीतीश कुमार,सुजित कुमार चौधरी,जीतेन्द्र कुमार, संजय राय,दिनेश कुमार यादव

,सुमित राज,धिरेन्द्र कुमार यादव

 

Related Articles

Back to top button