बिन वेतन फिकी रहेगी ईद : प्रेमशंकर सिंह9431406262

जेटीन्यूज़
*कार्यालय*

हाजीपुर (वैशाली)::- नियोजित शिक्षकों से नियती भी रूठ सी गई है। तब सरकार की हठधर्मिता की वजह से नाराज़ हड़ताली शिक्षकों ने हिन्दुओं की पवित्र होली नहीं मनाई थी और अब सरकार के स्पष्ट दिशा निर्देश के बावजूद विभागीय उदासीनता की वजह से वैशाली के शिक्षक बिन वेतन ही ईद मनाने को विवश हैं।

इस बाबवत बात करते हुए टीईटी-एसटीईटी उत्तीर्ण नियोजित शिक्षक संघ गोपगुट के जिलाध्यक्ष प्रेमशंकर सिंह ने बताया कि संवेदनशीलता एवं मानवता की सेवा के लिए जब शिक्षक हड़ताल से वापस लौटे तो सरकार की स्पष्ट दिशा निर्देश था कि सप्ताह के भीतर ही वेतन भुगतान किया जाए।

परन्तु विभागीय पदाधिकारियों की उदासीनता की आलम यह है कि पवित्र रमजान महीने समाप्ति के उपरांत भी वेतन के आशार नहीं दिखते। गोपगुट संध के जिला संयोजक दिनेश कुमार ओझा, जिलामहासचि पंकज कुमार, जिला उपाध्यक्ष विमलेश कुमार सिंह, जिला सचिव संजीव कुमार, जिला कोषाध्यक्ष रणविजय कुमार, शिवचंद्र राय, हरेश कुमार साह, रणबीर पासवान,और जिला मीडिया प्रभारी राजेश कुमार पासवान ने कहा कि सरकार एवं विभागीय पदाधिकारियों की दिलचस्पी शिक्षकों की समस्यायों को निदान करने से अधिक नित नए फरमान जारी करने से सहज अनुमान लगाया जा सकता है l

कि अल्पवेतन भोगी शिक्षकों, जिन्हें अप्रैल, और मई माह बीतने को है ईद जैसे पर्व में भी वेतन के अभाव में निजोजित शिक्षक बिवश व लालायित है, उपर से कोरोनावायरस जैसी वैश्विक महामारी में उनके परिवार का गुजर बसर कैसे होता होगा, जीविकोपार्जन की जद्दोजहद की मनोवैज्ञानिक दबाव में शिक्षक मानसिक तनाव एवं हृदयाघात के शिकार हो काल के गाल में समाते चले जा रहे हैं।

Related Articles

Back to top button