अनियमित रूप से कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मी के नियमितीकरण हेतु मांगा गया सूची

जे०टी०न्यूज
देवघर-नगर निगम फेडरेशन के नेता संजय मण्डल ने नगर आयुक्त को एक आवेदन देते हुए निगम में कार्यरत दैनिक कर्मोयो की सूची विभाग में भेजने की बात कही है।निगम में कार्यरत दैनिक कर्मियों की सूची विभाग के निर्देशानुसार बना कर भेजने की परिक्रिया शुरू करने का आग्रह किया गया है।

चूंकि वर्षों से दैनिक कर्मी नियमित होने की आशा लगाकर निगम में कार्य कर रहे हैं सरकार के अनुरूप जो भी कर्मी होंगे उनका नियमिती करण किया जाना है।पूर्व में भी 169 दैनिक कर्मियों की सूची विभाग को भेजा गया है विभाग ने पुनः सूची उपलव्ध करवाने को कहा है।

वही नगर आयुक्त से फेडरेशन ने आग्रह किया गया है की तीन दिनों के अंदर विभाग को सूची भेजा जाए।ज्ञात हो कि नगरीय प्रशासन निदेशालय नगर विकास एवं आवास विभाग झारखण्ड सरकार ने शहरी स्थानीय निकायों में अनियमित रूप से नियुक्त एवं कार्यरत दैनिक बैतन भोगी कर्मियों नियमितीकरण के सम्बंध में राज्य के निकाय के सभी आयुक्तों को पत्र प्रेषित किया गया है ।

पत्र के माध्यम से यह कहा गया है की अनियमित रूप से नियुक्त एवं कार्यरत कर्मियों को नियमितीकरण हेतु कार्मिक प्रशासनिक सुधार तथा राजभाषा विभाग द्वारा अधिसूचित नियमावली 2015 के आधार पर निकायों में अनियमित रूप से कार्यरत दैनिक वेतन भोगी कर्मियों का नियमितीकरण हेतु निदेशक,नगरीय प्रशासन निदेशालय की अध्यक्षता में समिति गठित है।

Related Articles

Back to top button