समस्तीपुर में सेना भर्ती के अभ्यर्थियों का नहीं हो रहा कोरोना जाँच, छात्रों ने किया हंगामा 

 

जेटी न्यूज

समस्तीपुर। सेना भर्ती से पहले युवाओं को अस्पतालों में परीक्षा देनी पड़ रही है। युवाओं को कोरोना जांच कराने के लिए भटकना पड़ा रहा है। पिछले दो दिनों से समस्तीपुर के सिविल अस्पताल में कोरोना जांच कराने के लिए युवाओं की भारी भीड़ जुट रही है। लेकिन अस्पताल में कोविड जांच की व्यवस्था नहीं होने के कारण उन्हें भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। वे जाँच के लिए अस्पताल में भटक रहे हैं। उनको कोई सुनने वाला नहीं है।

 

बता दें कि मुजफ्फरपुर में 28 जनवरी से चल रहे सेना भर्ती में शामिल होने के लिए कोरोना की निगेटिव रिपोर्ट अनिवार्य है। इसके चलते शुक्रवार को बड़ी संख्या में युवा कोरोना की जांच कराने समस्तीपुर सिविल अस्पताल पहुंचे। तो उन्हें अगले दिन यानि आज शनिवार को आने को कहा गया। आज भी अस्पताल खुलने से पहले ही सुबह 6

बजे से रजिस्ट्रेशन काउंटर पर लंबी कतार लग गई। लेकिन वहां कोई डॉक्टर या कर्मी उपलब्ध नहीं थे। उसके बाद उन्हें बताया गया की 2 बजे से जाँच होगा। लेकिन 2 बजे भी जाँच शुरू नहीं हो सका। उसके बाद उन्हें कहा गया कि आज जाँच नहीं होगा, जिससे युवाओं का गुस्सा भड़क गया और वे हंगामा करने लगे।

 

उनका कहना था कि साल भर से सेना में भर्ती के लिए तैयारी कर रहे हैं। अगर आज जाँच नहीं हो पाया तो, वे भर्ती में शामिल नहीं हो पायेंगे। उनका सारा परिश्रम बेकार हो जायेगा। लेकिन उनकी इस पीड़ा को सुनने वाला कोई अधिकारी वहां मौजूद नहीं था। जब युवा इसकी शिकायत लेकर अस्पताल के उप अधीक्षक डॉ. ए. एन. शाही के पास गए उन्होंने उसे फटकार कर भगा दिया।

 

सिविल सर्ज़न एस. के. गुप्ता कहा कि अस्पताल में कर्मियों की कमी है, इसके लिए सभी प्रखंडों में जाँच की व्यवस्था है। छात्रों को अपने क्षेत्र के स्वास्थ्य केंद्र पर जाना चाहिए। सभी लोग सदर अस्पताल ही आ जायेंगे तो दिक्क्त होगी ही। यहाँ और भी तरह के मरीज आते हैं जिसके वजह से काम का लोड ज्यादा रहता। दूसरी बात यह है की जाँच होने और उसका रिपोर्ट मिलने में समय लगता है। लेकिन छात्र तुरंत रिपोर्ट चाहते हैं, इस वजह से भी गड़बड़ी हुई।

Website Editor :- Neha Kumari

Related Articles

Back to top button