भारतीयों के विरोध के बाद बैग कंपनी ने गणेश हैंडबैग से चमड़े का अस्तर हटाया, मांगी माफी

भारतीयों के विरोध के बाद बैग कंपनी ने गणेश हैंडबैग से चमेड़ का अस्तर हटाया, मांगी माफी
अस्तर में अब चमड़े की जगह सिंथेटिक का इस्तेमाल किया करेगा

लंदन: अपने शानदार हैंडबैग के लिए मशहूर ब्रिटेन के एक वैश्विक फैशन ब्रांड ने भारतीय प्रवासी समूहों के विरोध के बाद माफीनामा जारी किया और चमड़े के अस्तर वाले गणेश क्लच बैग का उत्पादन बंद कर दिया. जुडिथ लीबर नामक ब्रांड ने कहा कि उसका लक्ष्य अनूठे हैंडबैग बनाकर विभिन्न संस्कृतियों को सम्मान देना है और वह हिंदुओं के लिए गाय की पवित्रता को देखते हुए, एक हिंदू देवता की छवि के साथ चमड़े के इस्तेमाल को लेकर सामने आईं चिंताओं के बाद अस्तर में अब चमड़े की जगह सिंथेटिक का इस्तेमाल किया करेगा. 

St Paul Teachers Training College, Birsinghpur: Admission 2021, Courses,  Fee, Cutoff, Ranking, Placements & Scholarship
जूडिथ लीबर कॉउचर की अध्यक्ष, लेला कात्सुने ने कहा, “हमें यह सुनकर गहरा दुख हुआ कि हमारे गणेश बैग ने हिंदू समुदाय को ठेस पहुंचाई है” उन्होंने कहा, ‘‘जूडिथ लीबर का लक्ष्य हमेशा अद्वितीय चीज बनाने का रहा है जो कला, व्यक्तियों और संस्कृतियों को सम्मानपूर्वक देखता है.
पर्यवेक्षक बनाये जाने पर विधायक छत्रपति यादव को दरभंगा कांग्रेस ने दिया  बधाई - jhanjhattimes
उन्होंने कहा कि अब हमें पता चल गया है कि गणेश बैग में चमड़े का अस्तर हिंदुओं की आस्था को ठेस पहुंचाता है, इसलिए तत्काल प्रभाव से हम चमड़े के अस्तर के साथ इस बैग के उत्पादन को रोकेंगे. अब इसका उत्पादन एक सिंथेटिक अस्तर के साथ किया जाएगा.” 

 

(सौजन्यः एनडीटीवी न्यूज)

संपादिकृतः ठाकुर वरूण कुमार

 

 

Related Articles

Back to top button