बिहार राज्य किसान सभा की बैठक सम्पन्न

बिहार राज्य किसान सभा की बैठक सम्पन्न

मोदी सरकार के खिलाफ किसानों को गोलबंद करो- महासचिव विनोद कुमार

जे टी न्यूज़

बेतिया:- बिहार राज्य किसान सभा की पश्चिम चम्पारण जिला कौंसिल की बैठक आज रिक्शा मजदूर सभा भवन कार्यालय में हुई । बैठक को संबोधित करते हुए बिहार के महासचिव का. विनोद कुमार ने कहा कि 13 महीने तक चला दिल्ली बॉर्डर पर किसानों का ऐतिहासिक आंदोलन में 715 किसानों ने शहादत के बाद घबड़ाई मोदी सरकार ने अपने तीनों काले कानूनों को वापस लिया और माफी भी मांगी थी । उसने सभी लंबित मांगों को 15 दिन में पूरा करने का वाश्वासन दिया और किसानों को पूरा भरोसा दिलाया । संयुक्त किसान मोर्चा ने इनके 15 लाख रुपए देने , नोटबंदी से भ्रष्टाचार खत्म करने , किसानों का आय दुगुनी करने जैसे अनेक वादा खिलाफी को देखते हुए प्रधानमंत्री के आश्वासन पर आंदोलन को समाप्त नहीं कर स्थगित कर घर चले गए ।
प्रधानमंत्रीl वादाखिलाफी और झूठे आश्वासनों के खिलाफ 31 जनवरी को पूरे देश में विश्वासघात दिवस के दिन प्रत्येक जिले में मार्च निकाल कर चेतावनी दिया और संयुक्त किसान मार्च ने कहा एम एस पी को कानूनी दर्जा सहित सभी मांगों को मानना होगा ।

बिहार के संयुक्त सचिव प्रभुराज नारायण राव ने कहा कि एक बार फिर किसानों को संघर्ष का रास्ता अपनाना होगा । इस लिए आज जरूरत है गांव गांव में किसानों को किसान सभा का सदस्य बनाना होगा । पंचायत कमितियां बनाकर , अंचल सम्मेलन और जिला सम्मेलन करना है । क्योंकि हमारा अखिल भारतीय सम्मेलन दिसंबर में केरल में होने जा रहा है । बैठक को जिला मंत्री चांदसी प्रसाद यादव ने संबोधित करते हुए कहा की पश्चिम चंपारण को जो जिम्मेदारी अखिल भारतीय किसान सभा और बिहार राज्य किसान सभा ने दिया है ।

 

उसे हमलोग पूरा करेगें ।बैठक को विजय नाथ तिवारी , हरेंद्र प्रसाद , म. वहीद , प्रकाश वर्मा , काशी साह , म. हनीफ , शिवनाथ राय , सत्यनारायण साह , शिवशंकर पाण्डेय , शंकर कुमार राव , वी के नरुला , मनौवर अंसारी , संतोष कुमार , दोवाहकिम आदि ने संबोधित किया । बैठक की अध्यक्षता का. रामा यादव ने की ।

Related Articles

Back to top button