जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में सिमुलतला आ. विद्यालय की शिक्षिका अनीता मिश्रा ने व्याख्याता के रूप में किया योगदान, शिक्षकों में

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में सिमुलतला आ. विद्यालय की शिक्षिका अनीता मिश्रा ने व्याख्याता के रूप में किया योगदान, शिक्षकों में हर्ष
जेटी न्यूज

जमुई जिले में अवस्थित बिहार के गौरवशाली व मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी सिमुलतला आवासीय विद्यालय की शिक्षिका अनिता मिश्रा ने शनिवार को मोतिहारी छतौनी स्थित जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान (डायट) में व्याख्याता के रूप में योगदान दिया। उन्हें जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान के प्राचार्य चंद्रमौली त्रिपाठी ने योगदान कराया। बताते चलें कि अनिता मिश्रा की जन्मस्थली महाकवि विद्यापति क्षेत्र दरभंगा रही है। और सिमुलतला आवासीय विद्यालय उनका कर्मस्थली रही है। जहाँ वे आर्ट एंड क्राफ्ट शिक्षिका के रूप में विद्यालय के स्थापना काल से ही सेवारत थीं।हाल ही में बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन द्वारा आयोजित परीक्षा में उन्हें सफलता प्राप्त हुई थी,जिसके बाद उन्हें स्वयं मुख्यमंत्री ने पटना के एक कार्यक्रम के दौरान बीते 30 दिसंबर को अपने करकमलों से नियुक्ति पत्र प्रदान किया था।

उनकी इस सफलता पर विद्यालय परिवार प्रफुल्लित है। उनकी इस उपलब्धि पर विद्यालय के प्राचार्य डॉ.राजीव रंजन व उपप्राचार्य सुनील कुमार समेत सभी शिक्षकों ने शुभकामना भेंट किया है।इस बाबत प्राचार्य डॉ.राजीव रंजन ने बताया कि अनिता मिश्रा स्थापना काल से ही विद्यालय में अपने शिक्षण कौशल के लिए छात्रों के बीच लोकप्रिय थी। उनकी मेधा अत्युत्कृष्ट थी, और उनके लगन व परिश्रम का ही ये परिणाम है। उन्होंने कहा कि उनके समुज्ज्वल भविष्य के लिए ईश्वरीय कामना करता हूँ।

अनिता मिश्रा का भव्य स्वागत बापूधाम के वसुंधरा पर डॉ. बाबूलाल सिंह के आवास पर उनकी धर्मपत्नी रीता देवी के करकमलों द्वारा प्रतिष्ठा की चादर ओढ़कर किया गया। इस अवसर पर लोंकेश पांडेय (सीआरपीएफ ऑफिसर), राकेश कुमार,दीपक कुमार,पापु आनंद,भोलानाथ सिंह,विकास सिंह,गुड्डू सिंह व भूवनेश्वर दूवे समेत काफी संख्या में नगरवासी उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button