नये मतदाताओं का नाम जोड़वाने में राजनीतिक दलों की भूमिका अहम – जिलाधिकारी

नये मतदाताओं का नाम जोड़वाने में राजनीतिक दलों की भूमिका अहम – पदाधिकारी

प्रो अरुण कुमार/जेटी न्यूज
मधुबनी।जिला पदाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा की अध्यक्षता में समाहरणालय स्थित कार्यालय कक्ष में जिले के विभिन्न राजनैतिक दलों के साथ अहर्त्ता तिथि 01 मार्च 2023 के आधार पर मतदाता सूची के प्रारूप प्रकाशन की जानकारी साझा करने हेतु बैठक का आयोजन किया गया।

बैठक में उपस्थित राजनैतिक दलों के प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए जिलाधिकारी ने कहा कि निर्वाचन की समूची प्रक्रिया में सभी राजनैतिक दलों की भूमिका बेहद अहम है। विशेषकर नए मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में दर्ज करवाने के परिप्रेक्ष्य में राजनैतिक दलों द्वारा सक्रिय भूमिका निभाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि सभी राजनैतिक दल ग्रास रूट लेवल पर काम करते हैं और एक एक मत का महत्व समझते हैं। ऐसे में सभी योग्य मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल हो यह सभी राजनैतिक दलों के लिए महत्वपूर्ण है। उन्होंने महिला मतदाताओं के नाम जोड़े जाने की आवश्यकता पर बल देते हुए कहा कि जिले में लिंगानुपात के सापेक्ष महिला मतदाताओं के नाम मतदाता सूची में शामिल करने की जरूरत है।
जिलाधिकारी ने अपेक्षा जताई कि सभी राजनैतिक दलों द्वारा सभी मतदान केंद्रों के लिए बूथ लेवल एजेंटों को जल्द से जल्द नामित कर लिया जाएगा। जिससे निर्वाचन के विभिन्न प्रक्रियाओं में सभी राजनैतिक दलों की भागीदारी सुनिश्चित की जा सके।

उक्त बैठक में उप निर्वाचन पदाधिकारी प्रशांत शेखर सहित सभी राजनैतिक दलों के प्रतिनिधि उपस्थित थे।

Related Articles

Back to top button