मैट्रिक की छात्रा के साथ कोचिंग संचालक ने किया दुष्कर्म

मैट्रिक की छात्रा के साथ कोचिंग संचालक ने किया दुष्कर्म

पुलिस ने आरोपी को किया गिरफ्तार

 

जे टी न्यूज, करगहर (रोहतास) बड़हरी ओपी क्षेत्र अंतर्गत एक गांव में शुक्रवार की देर शाम शौच के लिए खेतों की ओर गई एक 14 वर्षीया छात्रा के साथ कोचिंग संचालक द्वारा दुष्कर्म करने का मामला प्रकाश में आया है। घटना के बाद घर पहुंची छात्रा को खून से लथपथ देख परिजन उसे मूर्छित अवस्था में पीएचसी में भर्ती कराया। जहां चिकित्सकों ने प्राथमिक उपचार के बाद बेहतर इलाज के लिए सदर अस्पताल सासाराम रेफर कर दिया।

घटना के संबंध में ओपी प्रभारी जितेंद्र पंडित ने बताया कि 14 वर्षीया किशोरी एक विद्यालय में मैट्रिक की सेंटअप कैंडिडेट है। जो तैयारी के लिए गांव ही के एक कोचिंग संचालक के यहां कोचिंग करती थी। उन्होंने बताया कि संचालक कई दिनों से किशोरी के साथ अश्लील हरकतें कर रहा था। यही नहीं बल्कि वह किशोरी के घर के आस-पास चक्कर भी लगा रहा था। तब परिजनों ने इसकी शिकायत उसके पिता से की थी। घटना की देर शाम वह खेतों की ओर पहले से घात लगाए बैठा था। जब किशोरी शौच के लिए खेतों की ओर गई तो कोचिंग संचालक ने उसे पकड़ लिया। जब वह चिल्लाने लगी तो उसके मुंह में जबरन रुमाल ठूस दिया और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया। उन्होंने बताया कि पीड़िता के पिता द्वारा अगरसी डिहरा निवासी ललन साह के 25 वर्षीय पुत्र जितेंद्र कुमार साह के विरुद्ध एफआईआर दर्ज कराई गई है। जिसके आलोक में पुलिस ने त्वरित कार्रवाई करते हुए आरोपी जितेंद्र कुमार साह को गिरफ्तार कर लिया। जिसे न्यायालय में उपस्थित करने के बाद जेल भेज दिया गया। उन्होंने बताया कि न्यायालय में पीड़िता के बयान के बाद मेडिकल जांच कराई गई है।

 

 

कार्य में लापरवाही को लेकर 79 बीएलओ के विरुद्ध अनुशासनात्मक कारवाई

 

अगले आदेश तक वेतन हुआ बंद

 

जे टी न्यूज, करगहर (रोहतास) मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम के अंतर्गत विशेष अभियान के तहत मतदान केद्रों पर नहीं पहुंचने तथा दिए गए टास्क को पूरा नहीं करने के विरुद्ध जिला निर्वाचन पदाधिकारी के निर्देश के आलोक में प्रखंड निर्वाची पदाधिकारी ने 79 बीएलओ के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए अगले आदेश तक वेतन बंद कर दिया। इसकी जानकारी निर्वाची पदाधिकारी सह बीडीओ धर्मेंद्र कुमार ने दी। उन्होंने बताया कि मतदाता सूची के विशेष संक्षिप्त पुनरीक्षण कार्यक्रम 2024 के अंतर्गत निर्वाचन विभाग द्वारा 28 एवं 29 सितंबर तथा 25 एवं 26 अक्टूबर को सभी मतदान केंद्रों पर विशेष अभियान संचालित करने हेतु निर्देशित किया गया था। परंतु सभी बीएलओ अपने मतदान केंद्रों पर अनुपस्थित रहे और निर्वाचन विभाग द्वारा दिए गए टास्क को पूरा नहीं किया। कार्य में लापरवाही बरतने के विरुद्ध जिला निर्वाचन पदाधिकारी सह जिलाधिकारी द्वारा वीसी के माध्यम से स्पष्ट निर्देश दिया गया। जिसके आलोक में प्रखंड के सभी 79 बीएलओ के विरुद्ध अनुशासनात्मक कार्रवाई करते हुए अगले आदेश तक वेतन बंद किया गया है।

 

विवाहिता की गला दबाकर हत्या

 

जे टी न्यूज, करगहर (रोहतास) थाना क्षेत्र के मोहनपुर खरसान गांव में शनिवार को दहेज लोभियों ने विवाहिता की गला दबाकर हत्या कर दी तथा साक्ष्य मिटाने के लिए आत्महत्या का रूप देते हुए शव को फंदे से लटका दिया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लटकते शव को नीचे उतार पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल सासाराम भेज दिया।

घटना के संबंध में मृतका के पिता डिहरी थाना क्षेत्र के पहलेजा निवासी सच्चिदानंद प्रजापति ने बताया कि वर्ष 2022 में उन्होंने अपनी 20 वर्षीया पुत्री सुमन कुमारी की शादी करगहर थाना क्षेत्र के मोहनपुर खरसान निवासी श्रीनिवास प्रजापति के 22 वर्षीय पुत्र आकाश कुमार प्रजापति से हिंदू रीति रिवाज के साथ संपन्न हुआ। उन्होंने बताया कि

बेटी के विदाई के कुछ ही दिनों बाद ससुराल में उसकी सास दहेज को लेकर प्रतिदिन ताना देने लगी। उसका पति और ससुर भी दहेज में बाइक नहीं मिलने को लेकर गाली गलौज एवं मारपीट करने लगे। बेटी की शिकायत पर उसके पिता सच्चिदानंद प्रजापति अपने परिजनों के साथ कई बार मोहनपुर खरसान गए और उन्होंने बाइक न देने की मजबूरी बताई। इसके बाद भी सुमन को प्रताड़ित करने का सिलसिला जारी रहा। घटना के दिन वह मोबाइल से अपने मायके बात कर रही थी। जिसे देख उसकी सास गाली गलौज करने लगी इस बीच उसका पति और ससुर आ गए और उसके साथ मारपीट करने लगे। सुमन ने मोबाइल को किनारे रख दिया। मारपीट की घटना की आवाज उसके मायके में उसकी मां और पिता सुनते रहे। वे तत्काल अपने परिजनों के साथ मोहनपुर खरसान पहुंचे जहां आने पर पता चला कि उसकी बेटी की गला दबाकर हत्या कर शव को पंखे में लटका दिया और फरार हो गए। मृतका के पिता सच्चिदानंद प्रजापति की सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए सदर अस्पताल भेज दिया। थानाध्यक्ष विजय कुमार ने बताया कि मृतका की मां अनीता देवी ने दामाद आकाश कुमार प्रजापति, मृतका के ससुर श्रीनिवास प्रजापति, सास राधिका देवी तथा शादी कराने वाले अगुआ मोहनपुर खरसान निवासी राजेंद्र प्रजापति को नामजद अभियुक्त बनाते हुए एफआईआर दर्ज कराई है। सभी आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए पुलिस छापामारी कर रही है।

Related Articles

Back to top button