कुलपति की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक आज हुई संपन्न

कुलपति की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक आज हुई संपन्न

जे टी न्यूज़, दरभंगा

आज कुलपति की अध्यक्षता में अनुशासन समिति की बैठक की गयी, इस बैठक में माननीय प्रति-कुलपति महोदया, कुलानुशासक, कुलसचिव, डॉ0 अमर कुमार, अभिषद् सदस्य, प्रो0 ए0के0 मेहता, अभिषद् सदस्य, मानविकी संकाय के संकायाध्यक्ष एवं आमंत्रित सदस्य के रुप में उप-कुलसचिव प्रथम एवं द्वितीय भी उपस्थित थे। बैठक में गत बैठक दिनांक 26.02.2021 के निर्णय को अनुपालन प्रतिवेदन के आधार पर सम्पुष्ट किया गया। बी0आर0बी0 कॉलेज, समस्तीपुर से प्राप्त अनियमितता से सम्बंधित प्रतिवेदन के आधार पर उस महाविद्यालय से सम्बंधित बर्सर, पूर्व प्रभारी प्राचार्य प्रो0 दीपक मेहता एवं लेखापाल रधुनंदन पंडित के पूर्ण पेंशन भुगतान हेतु निर्णय लिया गया। चतुर्थवर्गीय कर्मचारी श्री चन्द्रशेखर भारती के विरूद्ध जॉच समिति के प्रतिवेदन के आधार पर तथ्य के आभाव में निलंबन अवधि का वेतन देने का निर्णय लिया गया। दूरस्थ शिक्षा निदेशालय श्री संतोष कुमार के संबंध में शोध सम्बंधित रोक हटाते हुए समाजिक विज्ञान के संकायाध्यक्ष के विचार प्राप्त करते हुए शोध प्रक्रिया के पूर्ण करने का निर्णय लिया गया।

डॉ0 कन्हैया जी झा, पूर्व उपाचार्य, एम0आर0 महिला कॉलेज दरभंगा के संबंध में एक समिति गठन करने का निर्णय सर्वसम्मति से लिया गया।
प्रो0 निर्भय नारायण चौधरी, डॉ0 अताउर रहमान, डॉ0 मीना प्रसाद एवं डॉ0 सत्य नारायण पासवान से सम्बंधित जॉच रिपोर्ट का अनुमोदन करते हुए अभिषद् की बैठक में उपस्थापित करने का निर्णय लिया गया।

Related Articles

Back to top button