जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के निर्देश के आलोक में नगर निगम क्षेत्र के सभी चिन्हित स्थानों जलापूर्ति हेतु नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद

जिलाधिकारी अरविन्द कुमार वर्मा के निर्देश के आलोक में नगर निगम क्षेत्र के सभी चिन्हित स्थानों जलापूर्ति हेतु नगर निगम पूरी तरह से मुस्तैद

विष्णुदेव सिंह यादव। मधुबनी।जेटी न्यूज।

नगर आयुक्त अनिल चौधरी ने बताया कि नगर निगम, मधुबनी क्षेत्र अंतर्गत शहरी क्षेत्र में बढ़ती गर्मी के कारण भूगर्भीय जल स्तर के लगातार कम होने की स्थिति में शहर के अधिकांश चापाकलो में पानी आना बंद हो गया है। पानी की किल्लत तथा लू एवं हिट वेव से नागरिकों को सुरक्षा प्रदान करने हेतु जिलाधिकारी से प्राप्त निर्देश के आलोक में शहर के प्रमुख चौक चौराहों पर सिंटेक्स टंकी के द्वारा जलापूर्ति की जा रही है। साथ ही साथ, नगर निगम के प्रमुख स्थानों पर को चिन्हित करते हुए वहां वाटर टैंक द्वारा जलापूर्ति की जा रही है। जल आपूर्ति हेतु जिन स्थानों पर अस्थाई रूप से सिंटेक्स लगाए गए हैं, उनमें सुभाष चौक, गांधी चौक, सूरी स्कूल चौक, शंकर चौक, बाटा चौक, थाना चौक, महिला कॉलेज प्रवेश द्वार, गंगासागर चौक, रेलवे स्टेशन चौक, कोतवाली चौक, जलधारी चौक, कोतवाली चौक दुर्गा मंदिर, राघव नगर चौक, ईद मोहम्मद चौक, सिंघिनिया चौक शामिल है। इन स्थानों पर लगाए गए सिंटेक्स में जलापूर्ति के लिए पूर्वाहन 7:00 बजे से 9:00 बजे तक एवं अपराहन 2:00 बजे से 3:00 बजे तक का समय निर्धारित किया गया है।

इनमें तय समय पर नित्य प्रति जल रखे जाएंगे। जिससे नागरिकों को ताजे जल की आपूर्ति होती रहे। इसके अतिरिक्त नगर निगम क्षेत्र के सघन आबादी वाले ऐसे स्थानों को भी चिन्हित किया गया है, जहां पेयजल आपूर्ति की अत्यंत आवश्यकता है। ऐसे जगहों पर वाटर टैंकर द्वारा जलापूर्ति की जा रही है। इसमें नगर निगम क्षेत्र के वार्ड संख्या 6 के रविदास टोला/ मंडल टोला एवं गौशाला चौक, वार्ड संख्या 7 के पुराना बस स्टैंड दलित मोहल्ला, वार्ड संख्या 8 के दर्जी टोला, वार्ड संख्या 9 के धोबी टोला/ ठठेरी टोला, वार्ड संख्या 10 के मोमिन टोला/ हाजी गली में/ महारानी पोखर, वार्ड संख्या 11 के किशोरी लाल चौक गुरुद्वारा, वार्ड संख्या 12 के पछमाहा टोला बलुआ, वार्ड संख्या 14 में नोनिया टोली/ रविदास मुहल्ला, वार्ड संख्या 16 में कुम्हार टोली, 17 में टाउन क्लब फील्ड, 18 में कीर्तन भवन, 20 में बाल्मीकि बस्ती, 22 में रविदास टोला/ मंगल पोखर (स्टेडियम के पूरब), वार्ड संख्या 23 में संगत टोला, 25 में भौआरा दरगाह चौक/ महथा सागर, 26 में यादव टोली, 27 में मछट्टा चौक/ महासेठी टोला, 28 में तुरहा टोली राघव नगर, 29 में हमजा कॉलोनी, 30 में प्रगति नगर/ गौशाला चौक, 26 में चमन टोली बस्ती, न्यू चकदह बजरंगबली मंदिर, 21 में दलित बस्ती चकदह, वार्ड संख्या 1 में लहरिया गंज तुरहा टोली, 17 में राटी चौक एवं वार्ड संख्या 9 में संतु नगर बालिका गृह शामिल है।

बताते चलें कि उपरोक्त स्थानों पर वाटर टैंकों से जलापूर्ति का समय पूर्वाहन 7:00 से 12:00 और अपराहन 2:00 से 5:00 बजे निर्धारित किया गया है। इन स्थानों पर जल आपूर्ति हेतु ट्रैक्टर पर कर्मियों की प्रतिनियुक्ति भी की गई है। उन्होंने इस कार्य के लिए प्रतिनियुक्त सभी कर्मियों का लॉग बुक संधारण करने एवं उन पर कड़ी निगरानी के आदेश दिए गए हैं। नगर आयुक्त ने बताया की चिन्हित स्थलों पर जलापूर्ति व्यवस्था के अतिरिक्त किसी अन्य क्षेत्र से भी पानी की किल्लत की सूचना प्राप्त होती है तो रिजर्व टैंकर के माध्यम से जलापूर्ति की व्यवस्था नगर प्रबंधक राजमणि गुप्ता 97710 81811 द्वारा सुनिश्चित की जाएगी।

Related Articles

Back to top button